Wednesday, January 18, 2012

प्रेमी निकला दगाबाज

शाहपुरा में ब्यूटीशियन की हत्या का मामला

मनोज राठौर

गोविंदपुरा में रहने वाली 39 वर्षीय पूजा (परिवर्तित नाम) ने 18 साल पहले शाहपुरा के गुलमोहर कॉलोनी निवासी राजेश नायक से लव मैरिज की थी। उनके दो बेटे हैं। पूजा पेशे से ब्यूटीशियन थी और वह आउटडोर जाकर काम करती थी। पूजा अपने परिवार के साथ बहद खुश थी। मगर, उसकी जिंदगी उस समय जहर खुल गया, जब उसकी मुलाकात पुराने मित्र अजय जेम्स से हुई। वह पति से चोरी-छुपे अजय से मिलने जाने लगी, लेकिन उस पता नहीं था कि उसका दोस्त ही उसकी जान का दुश्मन बन जाएगा। 18 सितंबर, दोपहर के डेढ़ बज रहे थे। पूजा अजय के गोविंदपुरा स्थित घर पर थी। किसी बात को लेकर उसकी अजय से कहासुनी हो गई। अजय नशे में था। उनके बीच बात इतनी बढ़ी कि उसने पूजा का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी पूजा की लाश को बोरे में बंद कर रायसेन क्षेत्र में फेंक आया था। हालांकि, पुलिस पूजा के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल के जरिए अजय तक पहुंची और पूरे घटनाक्रम से पर्दाफाश किया।

पार्टी में जाने का कहकर निकली थी पूजा- पूजा 18 सितंबर 2011, दोपहर एक बजे घर में परिजन से एक पार्टी में जाने का कहकर निकली थी। वह अपने साथ एक्टिवा एमपी 20 जेडी 4443 ले गर्इं थी। जब देर शाम तक पूजा घर नहीं लौटी, तो उसके पति राजेश ने उसकी रिश्तेदारों में तलाश की। देर रात तक पूजा का सुराग नहीं लगा, तो राजेश ने शाहपुरा थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई। उधर, थाना प्रभारी जीएस जगैत ने मामले को गंभीरता लिया और पूजा के समय रहते पूजा के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल निकलवाई। उन्हें कॉल डिटेल में पता चला कि पूजा की अक्कसर अजय से बात होती थी। घटना वाले दिन भी उसकी बात हुई थी। वहीं दूसरी ओर राजेश ने भी अजय पर संदेह जाहिर किया था। सो, पुलिस ने अजय के घर पर दबिश दी, लेकिन उसके घर पर लगातार दो दिन तक ताला लगा मिला। इस पर पुलिस की टीम उसकी निगरानी करने लगी। पुलिस ने उसे 22 सितंबर को हिरासत में ले लिया और उसने प्रारंभिक पूछताछ में पूजा की हत्या करना स्वीकार कर ली।

ऐसे की हत्या- गोविंदपुरा, सी-सेक्टर निवासी अजय ने थाना प्रभारी जगैत को बताया कि घटना वाले दिन पूजा उसके घर आई थी। शराब के नशे में धुत अजय ने उससे कुछ देर और ठहरने के लिए कहा। उसके द्वारा इंकार सुनकर अजय आग-बबुला हो गया। इसके बाद उसने चुन्नी से पूजा का गला घोटकर उसकी हत्या कर दी। इतना ही नहीं उसने अपने परिचित वकील को फोन लगाकर घटना की जानकारी दी। इस पर वकील ने अजय का साथ दिया और उसे लाश को कार से ठिकाने की सलाह दी। उसने लाश को ठिकाने लगाने के लिए गैरेज से अपनी कार निकाली, तो उसका अलटीनेटर खराब हो गया। इसे सुधरने के लिए वह कार को एक मैकेनिक को देकर आ गया। इस दौरान अजय ने रातभर पूजा की लाश के नजदीक बैठकर शराब पी। अगले दिन कार सुधरने के बाद उसने पूजा की लाश एक बोरी में बंद की और उसे रायसेन रोड पर फेंक आया। अजय इतना शातिर था कि उसने पूजा की एक्टिवा भी एमपी नगर क्षेत्र में खड़ी कर दी थी, ताकि किसी को उस पर शक नहीं हो। पुलिस ने आरोपी की कार, पूजा की एक्टिवा, मोबाइल फोन को जब्त कर लिया है।

अजय ने दिया सहारा- अजय व पूजा बचपन के दोस्त हैं। उन्होंने एक साथ कॉलेज और स्कूल की पढ़ाई को पूरा किया। इतना ही नहीं वे दोनों गोविंदपुरा सी-सेक्टर में ही रहते थे। बताया गया है कि इस दौरान उनके बीच कुछ समय तक प्रेमप्रसंग भी चला। हालांकि, इसी दरमियान पूजा की जिंदगी में राजेश नामक शख्स आ गया और उसने अजय का साथ छोड़कर उससे प्रेम विवाह कर लिया। उधर कुछ साल पहले राजेश के एक सड़क हादसे में दोनों पैर खराब हो गए थे। इस बीच वर्ष 2001 में उसकी मुलाकात पुराने मित्र एंव पूर्व प्रेमी अजय से हो गई। फिर क्या था, उन्हें कॉलेज के दिन याद आने लगे और पूजा आए-दिन अजय के घर जाने लगी। उनके बीच सालों पहले बनी दूरियां अब नजकियों में परिवर्तित हो गई थी। उसकी जिंदगी में अजय किसी सहारे से कम नहीं था।

नशे में धुत रहता अजय- अजय एक प्राइवेट सिक्युरिटी एजेंसी में नौकरी करता है। वह 24 घंटे नशे में धुत रहता है। इसके चलते ही कुछ महीनों पहले उसकी पत्नी भी उसे छोड़कर आगरा चली गई। उसकी पत्नी को अजय और पूजा के बीच के संबंधों की जानकारी भी थी।

No comments:

Post a Comment