Wednesday, February 01, 2012

ब्लू फिल्म बनाकर लूट रहा था आबरू

पड़ोसी से मदद मांगना सरोज को उस समय महंगा पड़ गया, जब उसने उसकी आबरू लूटी और उसकी ब्लू सीडी बना ली। इसके बाद वह सीडी को सार्वजनिक करने की धमकी देकर उसके शरीर का शोषण करता गया। ये सिलसिल सरोज के जहर खाने के बाद खत्म हुआ.....

मनोज राठौर

लखेरापुरा में रहने वाली 25 वर्षीय सरोज (परिवर्तित नाम) ने 23 जनवरी 2012 सुबह करीब 11 बजे जहर खा लिया। तबीयत खराब होने पर उसके पति ने उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सही समय पर इलाज मिलने के कारण उसकी जान तो बच गई, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने इस घटना की जानकारी कोतवाली थाना पुलिस को नोट करा दी। इसके बाद क्या था, अस्पताल की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची। पुलिस ने सरोज के बयान दर्ज किए, तो उनके होश उड़ गए। सरोज ने उन्हें अपने बयान में बताया कि ऐशबाग निवासी शादाब पुत्र मोहम्मद शारिफ खान पिछले चार सालों से उसे अपनी हवस का शिकार बना रहा है। इससे तंग आकर उसने जहर खाया है। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने सरोज द्वारा बताए गए घटनाक्रम को वरिष्ठ अधिकारियों को बताया। वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल सरोज के बयान के आधार पर शादाब पर प्रताड़ना और बलात्कार का मामला दर्ज करने के निर्देश दिए। पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया है।

ये है सरोज की कहानी: सरोज की आठ-नौ साल पहले शादी हुई थी। वह अपने पति और बच्चों के साथ ऐशबाग क्षेत्र में रहती थी। पति की आमदानी कम होने के कारण उनका ठीक तरीके से गुजारा नहीं हो पा रहा था। इसके चलते ही सरोज ने आर्थिक स्थिति से निपटने के लिए लोन लेने की योजना बनाई। वे लोन के पैसों से कोई व्यवसाय शुरू करने वाली थी। लोन के लिए उसने मोहल्ले में रहने वाले परिचित शोएब खान से संपर्क किया। शोएब ने सरोज की स्थिति को भांपते हुए उसका 90 हजार रुपए का लोन एचडीएफसी बैंक से पास करावा दिया। इसके बाद उसने लोन की राशि में से केवल 20 हजार रुपए सरोज को दिए और बाकी की राशि खुद खा गया। सरोज ने लोन की बाकी की राशि शोएब से वापस मांगी, तो वह आनाकानी करने लगा और उसे झूठे मामले में फंसाने की धमकी देने लगा।

पड़ोसी शादाब ने दिया झांसा: लोन के 70 हजार रुपए नहीं मिलने पर सरोज ने अपने पड़ोसी शादाब खान से मदद मांगी। शादाब ने उसके भोलेपन का फायदा उठाया और एक दिन उसे लोन की बाकी राशि दिलाने का कहकर अपने साथ एमपी नगर ले गया। उसने सरोज को एक कमरे में रूकाया और उसे कोल्डडिंÑग में नशीली दवा पिला दी। कोल्डड्रिंग पीने के बाद सरोज बेहोश हो गई। इसके बाद उसे होश आया, तो उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। उसने इसका विरोध किया, तो उसने धमकी दी कि मैंने तुम्हारी ब्लू सीडी बना ली है और यदि तुमने किसी को घटना के बारे में बताया, तो वह सीडी को सार्वजनिक कर देगा। ब्लू सीडी के डर के कारण उसने अपने साथ हुई घटना के बारे में पति को नहीं बताया और छोटी सी शक्ल लेकर घर चली गई।

शादाब ने पीछा नहीं छोड़ा: एमपी नगर में हुई घटना के बाद सरोज ने सोचा कि शादाब उसे फिर कभी परेशान नहीं करेगा, लेकिन ये उसकी गलतफेमी थी। इस घटना के बाद शादाब के हौंसले बुलंद हो गए। वह हर कभी सरोज के घर चला जाता और उसे सीडी सार्वजनिक करने की धमकी देता। इसी तरह उसने करीब चार सालों तक सरोज को अपनी हवस का शिकार बनाया। शादाब से पीछा छुड़ाने के लिए वह अपने पति और बच्चों के साथ लखेरापुरा स्थित एक किराए के मकान में रहने लगी। हालांकि, शादाब ने वहां भी उसका पीछा नहीं छोड़ा और उसे अवैध संबंध बनाने के लिए मजबूर करने लगा। रोज-रोज की शारीरिक प्रताड़न से तंग आकर उसने जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश की।

मेमोरी कार्ड में मिले फोटो: अभी तक पुलिस के हाथ सरोज की अश्लील सीडी हाथ नहीं लगी है। पुलिस ने शादाब को गिरफ्तार कर उसके पास से जरूर एक मोबाइल फोन जब्त किया है। मोबाइल फोन में से मिले एक मेमोरी कार्ड में सरोज की कुछ आपत्तिजनक फोटो हैं। पुलिस मेमोरी कार्ड की जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस ने शादाब से पूछताछ की, तो उसने उन्हें बताया कि वह खुद सरोज के जाल में फंस गया। उसने सरोज के चरित्र पर आरोप लगाए और पूरे घटनाक्रम के लिए उसे दोषी ठहराया। हालांकि, पुलिस उसकी इन बातों को झूठ मान रही है, क्योंकि शादाब की प्रताड़ना से तंग सरोज ने खुदकुशी की थी।

No comments:

Post a Comment